Searching...
Wednesday, November 14, 2018

अपने मित्र को उसकी बहन के विवाह पर बधाई देते हुए पत्र लिखिए।

November 14, 2018
अपने मित्र को उसकी बहन के विवाह पर बधाई देते हुए पत्र लिखिए।
12/4, जनकपुरी,
दिल्ली।
दिनांक 18 मार्च, 20XX
प्रिय मित्र देवेश,
सदा खुश रहो।
मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि दीदी मीनाक्षी का विवाह 16 मार्च को था। हालाँकि दीदी के विवाह का निमन्त्रण पत्र मुझे समय पर मिल गया था। मैंने आने का कार्यक्रम भी बनाया था, किन्तु अचानक आई व्यस्तता के कारण आ न सका। इसका मुझे खेद हैं। मैं इस हेतु क्षमा चाहता हूँ।
ईश्वर हमारी बहन के वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि की वर्षा करे। उनका भावी जीवन खुशियों से भरा रहे, यही मेरी हार्दिक इच्छा हैं।
दीदी के विवाह पर तुम्हें मेरी तरफ से बधाई। माता-पिता को मेरी ओर से सादर चरण-स्पर्श। शान्तनु को मेरा प्यार।
मेरी तरफ से पुनः बधाई स्वीकार करो। 
तुम्हारा मित्र,
राकेश शर्मा

1 comments: